India Post GDS Recruitment: भारतीय डाक विभाग में निकली 35 हजार भर्तियां, दसवीं पास अभ्यर्थी जल्दी कर ले आवेदन

India Post GDS Recruitment: भारतीय डाक विभाग के द्वारा ग्रामीण डाक सेवा के पदों के आधिकारिक अधिसूचना जारी हो गई है आपको बता दे की आवेदन प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू की जाएगी। यदि आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है’ क्योंकि इंडियन पोस्ट जीडीएस वेकेंसी 2024 के अंतर्गत 35000 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी पूरी जानकारी के लिए हमारा आर्टिकल आखिर तक पढ़ेंगे आईए जानते हैं-

इंडियन पोस्ट ऑफिस भर्ती रिक्त पद विवरण : –

भारतीय डाक विभाग वैकेंसी 2024 के अंतर्गत ग्रामीण डाक सेवा के पदों पर 35000 उम्मीदवारों की नियुक्ति से जुड़ा शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी हो गया है और साथ में 15 जुलाई से आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी अधिक जानकारी के लिए आप शॉर्ट नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं जिसका लिंक आर्टिकल के आखिर में उपलब्ध करवाएंगे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Jobग्रामीण डाक सेवा
Post35000 Post
Notification Click Here

इंडियन पोस्ट ऑफिस भर्ती आवेदन शुल्क

इंडियन पोस्ट जीडीएस वेकेंसी 2024 के अंतर्गत आवेदन करने वाले सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों को ₹100 का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क यहां पर देने की जरूरत नहीं हैं।

इंडियन पोस्ट ऑफिस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

रतीय डाक विभाग भर्ती 2024 के अंतर्गत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास दसवीं की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा कंप्यूटर नॉलेज और साइकिल चलाने का भी अनुभव होना जरूरी हैं।

इंडियन पोस्ट ऑफिस भर्ती उम्र सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की उम्र न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए इसके अलावा जो अभ्यर्थी आरक्षित वर्ग से आते हैं उनको सरकारी नियमों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दिया जाएगा।

इंडियन पोस्ट ऑफिस भर्ती चयन प्रक्रिया

भारतीय डाक विभाग भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। इसके उपरांत उनका डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन होगा तब जाकर उन्हें अंतिम रूप से भारतीय डाक सेवा के पदों पर नियुक्त किया जाएगा।

India Post GDS Recruitment आवेदन प्रक्रिया

इंडियन पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 के अंतर्गत आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशल पोर्टल पर जाना होगा यहां से आपको इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करके पढ़ना होगा। फिर आप आवेदन के ऑप्शन पर क्लिक कर आवेदन की प्रक्रिया यहां पर पूरी करेंगे हालांकि आपको बता देंगे अभी तक आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है क्योंकि इसका शॉर्ट नोटिफिकेशन अभी जारी किया गया हैं जिसके मुताबिक 15 जुलाई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी जैसे ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू होती है हम आपको उसके बारे में डिटेल जानकारी उपलब्ध करवाएंगे तब तक आप हमारे साथ आर्टिकल पर बने रहे हैं।

India Post GDS Recruitment संबंधित महत्वपूर्ण लिंक और तारीख

India Post GDS Recruitment द्वारा जारी की गयी अधिसूचना के अनुसार आवेदन करने की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी, जिसका नोटिफिकेशन आपको इस पोस्ट में मिल जायेगा, जो दसवीं पास अभ्यर्थी इस नौकरी के लिए आवेदन करना चाहता है वे नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ ले और आपने आवेदन कर ले।

1 thought on “India Post GDS Recruitment: भारतीय डाक विभाग में निकली 35 हजार भर्तियां, दसवीं पास अभ्यर्थी जल्दी कर ले आवेदन”

Leave a Comment