DDA Housing scheme : दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी ! सस्ते फ्लैट खरीदने का सुनहरा मौका, जानिए कब शुरू होगा रजिस्ट्रेशन..

DDA Housing scheme : दिल्ली में अपना आशियाना बनाने का सपना देखने वाले हर एक व्यक्ति के लिए आज बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है, जी हां !अगर आपका भी सपना दिल्ली में अपना घर लेने का है और दिल्ली में आसमानों को छुती मकानों की कीमत आपका सपना पूरा होने से आपको रोक रही है तो बेफिक्र हो जाइए क्योंकि दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) निम्न आय मध्यम आय और उच्च आय वर्ग के लोगों के लिए “Three Housing Project”  लेकर आया है , और इस प्रोजेक्ट के तहत 40,000 फ्लैट्स देने का बड़ा ऐलान किया गया है। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दिल्ली हाउसिंग फ्लैट योजना को मिली मंजूरी :- 

DDA द्वारा हाल ही में हुई एक मीटिंग में दिल्ली हाउसिंग फ्लैट योजना को मंजूरी दे दी गई है , वहीं अथॉरिटी की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार बताया गया है कि दिल्ली हाउसिंग फ्लैट स्कीम के तहत न्यूनतम आयु वर्ग के लोगों को अफॉर्डेबल हाउसिंग स्कीम के तहत फ्लैट सस्ते रेट में मुहावाया करवाए जाएंगे । 

इन लोकेशन वालों को होगा अधिक फायदा :- 

(LIG) और ईडब्ल्यूएस (EWS) फ्लैट सस्ते रेट में मौजूदा में लोकेशन पर  रामगढ़ कॉलोनी, सिरसापुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला मैं काफी सस्ते दामों पर मिलेंगे, इसमें सभी आम आदमी जो अपने घर का सपना दिल्ली में देख रहे हैं वह अपने सपने को साकार कर पाएंगे,DDA की हाउसिंग स्कीम के तहत 34 लाख फ्लैट उपलब्ध करवाए जाएंगे , वही इन फ्लैट की शुरुआती कीमत 11.5 लाख होगी । 

General Housing Scheme 5400‌ फ्लैट की सौगात :-

DDA की ओर से जनरल हाउसिंग स्कीम का भी ऐलान किया गया है जिसके तहत आम आदमी को 5400 फ्लैट की सौगात दी जाएगी , वहीं इसमें जसोला, लोकनायकपुरम और नरेला में एचआईजी (HIG), एमआईजी (MIG), एलआईजी और ईडब्ल्यूएस फ्लैट उपलब्ध करवाए जाएंगे वहीं इन प्लाटों की शुरुआती कीमत 29 लख रुपए से होगी । 

Dwarka Housing Scheme 173 फ्लैट की सौगात  :-

DDA द्वारा लाई गई द्वारका हाउसिंग स्कीम में 173 प्लैट की सौगात मिलेगी ,एमआईजी इसमें सबसे बड़े फ्लैट को उपलब्ध करवा रही है , वहीं अगर बात करें तो यह फ्लैट 14, 16बी और 19बी मैं उपलब्ध करवाए जाएंगे , इन फ्लैट की शुरुआती कीमत 1.28 करोड रुपए होगी , और इसके लिए DDA ई- नीलामी का प्रयोग करेगी ।

 

कब शुरू होगा फ्लैट रजिस्ट्रेशन :- 

DDA अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार तीन हाउसिंग स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन आने वाले महीने के अंदर शुरू हो सकता है , वही इस नई स्कीम को लेकर 15 से 20 दिन में एक नई वेबसाइट भी जारी कर दी जाएगी जिस पर लोगों को  फ्लैट का सैंपल  देखने का अवसर मिलेगा , और इसी प्रकार लोग अपने पसंदीदा फ्लैट को देखकर रजिस्ट्रेशन कर पाएंगे । 

Leave a Comment