मुख्यमंत्री ने दिया रक्षाबंधन का शगुन ! सभी के अकाउंट में ₹1500 हुए Cradit, list में जल्दी चेक करें अपना नाम 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने अपने प्रदेश की बहनों को रक्षाबंधन से पहले ही रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा दे दिया है , जी हां! मध्य प्रदेश सरकार ने अपने प्रदेश की महिलाओं को रक्षाबंधन की बड़ी सौगात दी है, आपको बता दे की मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत रक्षाबंधन के अवसर पर अपने प्रदेश की सभी बहनों के खाते में ₹1500 का बड़ा तोहफा दिया है । 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

रक्षाबंधन के मौके पर सरकार का बड़ा तोहफा :-

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से महिलाओं के लिए तरह-तरह की योजनाएं चलाई जाती है और इनमें से ही एक लाडली बहन योजना है और  रक्षाबंधन के शुभ अवसर से पहले ही मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना की 15वीं किस्त को जारी कर दिया गया है , जिसके  तहत1.39 करोड़ लाडली बहनों के अकाउंट में ₹1500 रुपए भेजे गए हैं , जिसमें लाडली बहन योजना की राशि के तौर पर 1250 रुपए और ₹250 रक्षाबंधन के शुभ अवसर के दिए गए हैं इस दौरान सरकार के ऊपर 1897 करोड़ का खर्च आया है ।

 

लाडली बहन योजना का उद्देश्य :-

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से चलाई जाने वाली लाडली बहन योजना का उद्देश्य प्रदेश की महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना और उनके स्वास्थ्य एवं पोषण के स्तर मैं उन्नति देखना और इसके साथ ही साथ परिवार के निर्माण में स्वयं अपनी भूमिका अदा करना बताया गया है । वही इस बार रक्षाबंधन से पहले ही सरकार ने लाडली बहन योजना की किस्त जारी करके अपनी बहनों को बड़ा तोहफा दिया है । 

अगर आप घर बैठे जानना चाहते हैं कि आखिर आपके अकाउंट में आपके रक्षाबंधन का तोहफा आया है कि नहीं तो इसके लिए हमारे आगे की जानकारी को अवश्य पढ़ें क्योंकि इसमें हम आपके घर बैठे 15वीं किस्त को चेक करने के तरीके के बारे में आपको बताएंगे :- 

रक्षाबंधन किस्त चेक करने की प्रक्रिया :-

  • लाडली बहन योजना 15वीं किस्त को चेक करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा । 
  • इसके बाद Home Page पर लास्ट ऑप्शन पर क्लिक करके अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और ओटीपी को एंटर करें । 
  • इसके बाद पूछी गई ब्लॉक एवं गांव की जानकारी को दर्ज करें ।
  • इसके बाद आपके सामने लिस्ट ओपन हो जाएगी ।
  • लिस्ट मैं आपका नाम होने पर सरकार द्वारा आपको रक्षाबंधन का तोहफा अवश्य दिया गया होगा । 

Leave a Comment