Suraksha Guard Vacancy: 10वीं पास युवाओ के लिए सुनहरा मौका, सुरक्षा गार्ड भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी

Suraksha Guard Vacancy: अगर आप भी 10वीं या 12वीं पास हो तो आपके लिए इससे मौका नहीं मिलने वाला है, भारतीय सुरक्षा दस्ता परिषद एवं भारत सरकार पसार एक्ट 2005 के तहत सुरक्षा गार्ड के पदों पर भर्ती संबंधित आधिकारिक अधिसूचना जारी हो गई है इसके अंतर्गत आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 जुलाई 2024 निर्धारित किए गए हैं हालांकि आवेदन की प्रक्रिया 24 जून से शुरू हो चुकी है इसलिए बिना समय बर्बाद किया आप अपना आवेदन ऑफ़लाइन तरीके से यहां पर जमा कर सकते हैं आवेदन की प्रक्रिया एजुकेशनल योग्यता आवेदन शुल्क उम्र सीमा इन सब के बारे में अगर आप नहीं जानते हैं तो हमारे लेख में पूरी जानकारी आपको उपलब्ध करवाएंगे चलिए जानते हैं ।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सुरक्षा गार्ड वेकेंसी रिक्त पद विवरण :-


सुरक्षा गार्ड वैकेंसी के अंतर्गत कितने पदों के लिए उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी उसके विषय में आपको अधिक जानकारी प्राप्त करनी है तो आप इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं। इसके अलावा जब आप नियुक्ति स्थल पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया को पूरा करेंगे तो वहां पर भी आपको मालूम चल जाएगा की सुरक्षा गार्ड वैकेंसी के अंतर्गत कितने पद भरे जाएंगे।

सुरक्षा गार्ड वेकेंसी आवेदन शुल्क :-

सुरक्षा गार्ड वैकेंसी के लिए सभी जाति वर्ग के लोगों को कोई भी आवेदन शुल्क देने की जरूरत नहीं है बिना आवेदन शुल्क दिए अपना आवेदन यहां पर जमा कर सकते हैं।

सुरक्षा गार्ड वेकेंसी एजुकेशनल योग्यता :-

जो भी अभ्यर्थी सुरक्षा गार्ड वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहता है उसका न्यूमतम एजुकेशनल योग्यता दसवीं पास होना जरूरी होगा ।

सुरक्षा गार्ड वेकेंसी उम्र सीमा :-

योग्य उम्मीदवार जो सुरक्षा गार्ड वैकेंसी के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर रहे हैं उनके लिए उम्र सीमा न्यूनतम 19 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष निर्धारित किया गया हैं।

सुरक्षा गार्ड वेकेंसी आवेदन प्रक्रिया :-

सुरक्षा गार्ड वैकेंसी 2024 के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन तरीके पुरी की जाएगी इसके लिए आपको नियुक्ति स्थल पर सभी प्रकार के आवश्यक डॉक्यूमेंट अपने साथ लेकर जाना होगा वहां पर आपको आवेदन पत्र प्राप्त होगा और फिर जो भी आवश्यक चीज का विवरण आपसे पूछा जाएगा उसका विवरण यहां पर दर्ज करेंगे और सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपने आवेदन पत्र के साथ अटैच कर कर नियुक्ति स्थल पर जमा कर देंगे

इसके अलावा यहां पर अभ्यर्थियों का फिजिकल टेस्ट भी दिया जाएगा जिसके अंतर्गत अभ्यर्थियों की ऊंचाई 168 से 170, वजन 55 से 90 किलो और सीना 80 से 85 सेंटीमीटर, होना जरूरी हैं। नियुक्ति स्थल के बारे में अगर आप अधिक जानकारी प्राप्त करना चाह रहे हैं तो आप इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं जिसमें उसका पूरा विवरण आपको मिल जाएगा।

सुरक्षा गार्ड भर्ती नोटिफिकेशन 2024 :-

सुरक्षा गार्ड वैकेंसी 2024 के लिए आवेदन ऑफलाइन तरीके से किये जायेगे, अगर आप भी इस पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हो तो सबसे पहले आपको इस नौकरी के लिए जारी किये गए नोटिफिकेशन को देखना होगा जो की यहाँ क्लिक करके देख सकते हो। इस नौकरी के लिए आवेदन की आखरी तारीख 4 जुलाई 2024 निर्धारित की गयी है, इसलिए जल्दी से जल्दी आवेदन कर लेवे

1 thought on “Suraksha Guard Vacancy: 10वीं पास युवाओ के लिए सुनहरा मौका, सुरक्षा गार्ड भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी”

Leave a Comment